अमरीका में कोरोना फैला आग की तरह, 5000 से अधिक हुई मौत।

donald-trump

पूरी दुनिया भर में सबसे ज्यादा कोरोना वायरस अमरीका में फ़ैल गया है। अमरीका में अब तक 5000 लोगो की मौत हो चुकी है और इस वायरस से पीड़ित लोगो की संख्या 200,000 से ऊपर पहुंच गयी है। एक रिसर्च के मुताबिक बुधवार रात तक अमेरिका में 5,093 लोगो की मौत हो चुकी है और 219,000 लोग इसके घेरे में लिपटे हुए है।

डोनाल्ड ट्रम्प जो कि अमरिका के राष्टरपति है उन्होंने कहना है के अमरीका में इस भयंकर कोरोना वायरस को खत्म करने की जंग छिड़ी है। डोनाल्ड ट्रंप भी बुधवार में कोरोना वायरस से संख्या देखकर हैरान है। दिन भर दिन अमरीका में कोरोना वायरस का संकृमित लोगो की संख्या नियिमत बढ़ती जा रही है।

इस सप्ताह की शुरुआत में डोनाल्ड ट्रम्प के द्वारा उठाये गये ठोस कदमों को 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है। देश में 11 कंपनिया वेंटीलेटर बनाने के कार्य में लगी हुई है। ट्रम्प ने यह भी दावा किया है कि अमरीका जल्दी ही इस बीमारी से बाहर निकलेगा। लेकिन आने वाले दिनों में यह बीमारी दुनिया के लिए बहुत खतरनाक साबित होगी।

बता दे कि यह बीमारी पूरे देश में फ़ैल चुकी है । भारत भी इस बीमारी की वजह से पूरी तरह बंद हैं। ट्रम्प ने बताया कि अमरीका ने उन देशों की यात्रा बंद कर दी है जहा से देश के नागरिकों को खतरा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *