Coronavirus: अमेरिका के इतिहास के सबसे बड़े इकोनॉमिक पैकेज को डोनाल्ड ट्रंप ने दी मंजूरी।

america-package

अमेरिका में कोरोना वायरस के एक लाख से अधिक लोग संक्रमित बताए जा रहे हैं। जिसको देखते हुए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस से प्रभावित अर्थव्यवस्था के लिए शुक्रवार को दो हजार अरब डॉलर के आर्थिक पैकेज की घोषणा की और कोरोनावायरस से लड़ने का जनता को भरोसा दिलाया ।

यह अमेरिका के इतिहास का सबसे बड़ा आर्थिक पैकेज है। आज तक इतना बड़ा आर्थिक पैकेज अमेरिका ने कभी नहीं दिया। ट्रंप ने व्हाइट हाउस में न्यूज़ संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि इस आर्थिक पैकेज से तत्काल राहत की जरूरत को पूरा किया जाएगा और लोगो को जल्द से जल्द राहत दी जाएगी। उन्होंने कहा कि इस फंड के जरिए अमेरिका अपने छोटे एवं बड़े बिजनेसेज को मजबूत बनाएगा ताकि उसकी अर्थवयवस्था पर असर न पड़े। कुछ समाचार एजेंसी की खबर के मुताबिक इस आर्थिक पैकेज के तहत पैसे डाले जाने से बड़ी कंपनियों, छोटे कारोबारियों एवं ऐसे लोगों को मदद मिलेगी जिनको कोरोना वायरस से काफी नुकसान हुवा है।

अमेरिका में कोरोना वायरस बहुत तेजी से उभर रहा है। जहां एक लाख से भी ज्यादा अधिक लोग संक्रमित बताए जा रहे हैं। संक्रमण के मामले में अमेरिका, चीन से भी आगे निकल गया है और कोरोना वायरस थमने का नाम नहीं ले रहा । उल्लेखनीय है कि इसका असर शेयर बाजार पर पड़ रहा है और तीन दिन चढ़ने के बाद शुक्रवार को शेयर बाजार गिरावट के साथ बंद हुवा ।

corona

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *