प्रधानमंत्री मोदी जी ने किया कोरोना वायरस को लेकर बड़ा ऐलान,आइए जानते है

modi-five-april

कोरोना वायरस की आहट अब भारत में भी सुनने को मिल रही है। दिन प्रति दिन कोरोना वायरस के केस बढ़ते जा रहे है । बहुत सारे लोग इसकी लपेट में आ चुके है । कोरोना वायरस पूरे देश के लिए बहुत बड़ी चिंता का विषय बन चुका है । आज हर एक इंसान इसका नाम सुनकर कांप उठता है । आखिर ऐसा हो भी क्यों न, यह एक जानलेवा बीमारी जो है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी इसे खत्म करने के लिए बहुत सारे तरीके अपना रहे है और अच्छी बात यह है कि पुरे भारतवासी भी उनका समर्थन कर रहे है । चाहे वो लोकड़ाऊन की बात हो चाहे जनता कर्फ्यू की, सभी भारतवासियों ने अपना पूरा योगदान दिया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने कोरोना वायरस को खत्म करने के लिए कल भी देशवासियों से अपील की।
उन्होंने 5 अप्रैल को भारत के लोगो को अपनी अपनी बालकनी में खड़े रहकर 9 मिनट के लिए मोमबत्ती या दीया,टॉर्च या फ्लैशलाइट जलाने की विंनती की।

आइए जानते है क्या कहा कल मोदी जी ने इस बीमारी से छूटकरा पाने के लिए:-

1• प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने लोगो को सोशल डिस्टेन्सिंग यानि के एक दूसरे से डिस्टेंस बनाने के लिए कहा । उनका कहना था कि कोरोना का एक यहि रामबाण इलाज है ।
2• मोदी जी ने कहा कि 5 अप्रैल को रात 9 बजे सिरफ 9 मिनट तक सब घर की सभी लाइट्स बंद करके मोमबत्ती या दीया और टॉर्च या फ़ोन की फ्लैशलाइट जलाये और प्रकाश करे।
3• मोदी जी ने देशवासियों से अपील की कि मोमबत्ती जलाते टाइम कोई भी कहीं पे इकटठे न हो सब अपने अपने दरवाजे या बालकनी में खड़े रहके ही प्रकाश करे।
4• बता दे कि मोदी जी ने पहले भी लोकडाऊन की अपील की थी जो अभी तक चल रहा है और 14 अप्रैल तक चलेगा ,हो सकता है कि यह लोकडाऊन बढ जाये अभी तक इस बात पर पुष्टि नहीं की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *